#ELDER #Suicide; #Harassed by #daughter in law’s #cases, Elder commits suicide ; बहू की प्रत ाड़ना से तंग आकर पूर्व सैनिक शिवध्यान सिंह ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

रिटायर्ड फौजी ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार की खुदकुशी

Patna News – बहू की प्रताड़ना से तंग आकर पूर्व सैनिक शिवध्यान सिंह ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। घटना…

Dainik Bhaskar

Jan 03, 2019, 04:55 AM IST
Patna News - retired army suicides shoot with license revival बहू की प्रताड़ना से तंग आकर पूर्व सैनिक शिवध्यान सिंह ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। घटना कोतवाली थाने की किदवईपुरी स्थित सरस्वती अपार्टमेंट के सबसे ऊपरी तल्ले यानी छत पर लिफ्ट की खाली जगह में मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे हुई। बुधवार की सुबह अपार्टमेंट का गार्ड छत पर गया तो खून से लथपथ 65 साल के शिवध्यान की लाश देखी। उसने अपार्टमेंट के लोगों के साथ ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया। टीम ने घटनास्थल के साथ ही वहां पड़ी रिवाल्वर के नमूने लिए। कोतवाली थानेदार रामशंकर ने बताया कि इस बाबत शिवध्यान के भतीजे ने उनकी बहू रश्मि सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का केस दर्ज कराया है। बकौल थानेदार उनकी रिवाल्वर जब्त कर ली गई है। शिवध्यान मूल रूप से विक्रम के सरदावां गांव के रहने वाले थे। करीब 20 साल पहले वह सेना से रिटायर हुए थे। उन्होंने सात साल पहले इस अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 105 को खरीदा। वे बहू के साथ इस फ्लैट में रहते थे। उनका बेटा अरुण कुमार शर्मा बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

रात 1:22 बजे छत पर जाने की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद

मौके पर पहुंचे थानेदार ने अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देखा। उसमें दिखा कि वे मंगलवार की रात 1:22 बजे सीढ़ी से छत पर जा रहे हैं। इसके छत पर ही रिवाल्वर से गोली मारकर सुसाइड कर लिया। उन्होंने फोन को फ्लैट में ही छोड़ दिया था। उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बुधवार को घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां कोहराम मच गया। गांव से उनके परिजन वहां पहुंच गए।

बहू ने समझा टहलने गए हाेंगे

बहू से जब पुलिस ने इस बाबत पूछताछ की तो उसने कहा कि वे सुबह में टहलने जाते थे। समझा कि वे मॉर्निंग वाॅक करने गए होंगे। उनका फोन फ्लैट में ही था। उनके आने का इंतजार कर रही थी। इसी बीच पता चला कि उनकी लाश छत पर पड़ी है।

5 लाख दे चुके थे, दो लाख और मांग रही थी : कोतवाली थानेदार ने कहा कि रश्मि के पति की नौकरी छूट गई है। बुटिक खोलने के लिए रश्मि पूर्व सैनिक से दो लाख रुपए मांग रही थी। इससे पहले भी उन्होंने बहू को 5 लाख रुपए दिए थे लेकिन बिजनेस नहीं चला। उनके बेटे को सूचना दे दी गई है। वे देर रात तक या गुरुवार को पटना पहुंच जाएंगे।

*****************

FOLLOW http://twitter.com/ATMwithDick on twitter or https://vinayak.wordpress.com/ on wordpress or http://evinayak.tumblr.com/ FOR 100s of high court and supreme court cases

regards

Vinayak
Father of a lovely daughter, criminal in the eyes of a wife, son of an compassionate elderly mother, old timer who hasn’t given up, Male, activist

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s